Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

IPL 2020 : IPL 2020 क्यो रहा Dream IPL ,क्या है जो IPL 2020 को खास बना रहा है ।

 

IPL 2020 : क्रिकेट का त्यौहार यानी आईपीएल चल रहा है जहां एक से एक  बढ़कर मैच देखने को मिल रहे हैं। एक समय जहां लग नहीं रहा है ताकि आईपीएल होगा पर यह सच में यह dream11 आईपीएल साबित हुआ। हम आपको बताएंगे क्यों यह आईपीएल टीम इलेवन आईपीएल है।



आईपीएल 2020 , आईपीएल में अधिकतर यह देखा जाता है कि सभी टीमें विदेशी खिलाड़ियों पर निर्भर करते हैं जैसे कि आरसीबी एबी डी विलियर्स मुंबई इंडियन पोलार्ड रोमन लिपि में एवं अन्य टीमें विदेशी खिलाड़ी जैसे मैक्स वेल मलिंगा राशिद खान क्रिस गेल सेन वाटसन पर निर्भर रहती थी पर इस बार कुछ अलग देखने को मिला है



इस बार आईपीएल में इंडिया के खिलाड़ी फुल फॉर्म में दिख रहे हैं जहां युवा खिलाड़ी एक से बढ़कर एक बेहतरीन परफॉर्मेंस दे रहे हैं किंग्स इलेवन पंजाब के लिए मयंक अग्रवाल केएल राहुल और स्पिनर रवि बिश्नोई अपनी टीम के लिए बेहतरीन परफॉर्मेंस दे रहे हैं।



राजस्थान रॉयल्स के लिए संजू सैमसन ताबूत ताबडतोड चीटिंग कर रहे हैं राहुल तिवाटिया ऑलराउंडर परफॉर्मेंस दे रहे हैं। मुंबई इंडियन के लिए ईशान किशन हारते हुए मैच को जीत की दहलीज पर ले गए इस बार आईपीएल में युवाओं का जलवा दिख रहा है दिल्ली कैपिटल के लिए कदबी चौक श्रेयस अय्यर ऋषभ पंत सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अभिषेक शर्मा अब्दुल समद जम्मू कश्मीर के ऑलराउंडर खिलाड़ी को मिलते रहे हैं इस बार का आईपीएल सच में dream11 आईपीएल साबित हो रहा है।



IPL 2020  में भारतीय खिलाड़ी जलवे विखेर रहे हैं और इसमें खासकर ओपनिंग बेस्टमेन तो मैंच जिताऊ इनिंग खेल रहे हैं । मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, पृथ्वी शा, संजू सैमसन, ईशान किशन, रोहित शर्मा, शिखर धवन ।

आईपीएल 2020 के अनोखे रिकॉर्ड



रविंद्र जडेजा स्टार स्पिनर एवं ऑलराउंडर IPL के पहले सीजन यानि 2009 से खेल रहे हैं और वो अपनी टीम के लिए कई मैच जिताऊ पारी खेली है लेकिन उन्होंने अपने पहले फिफ्टी dream IPL 2020 में हेदराबाद के खिलाफ लगाए है।

रोहित शर्मा  IPL में 5000 रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बने हैं।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Madhya Pradesh MP Vidhan Sabha Sachivalaya AG III, Steno Typist and Security Guard Recruitment Online Form 2022