Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

IPl 2020 , MI vs DC Match Preview : मुम्बई इंडियंस और दिल्ली कैपिटलस में पाइन्ट टेबल में शीर्ष पर रहने के लिए होगी टक्कर

 



IPl 2020 : आज मुम्बई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल के बीच IPL का 27वां मैच खेला जाएगा। दोनों टीमों में कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी क्योंकि दोनों टीमे  अच्छा प्रदर्शन कर रही है , दिल्ली कैपिटलस जहां 5 जीत ,1 हार के साथ शीर्ष पर बनी हुई है वहीं मुम्बई इंडियंस 4 जीत , 2 हार के साथ पाइन्टस टेबल में नम्बर 2 की टीम बनी हुई हैं। देखना होगा आज की टक्कर में कोन सी टीम बाजी मारी पर शीर्ष पर कब्जा जमायेगी ।

IPl इतिहास में दोनों टीमों जीत प्रतिशत बराबर है दोनों टीमों एक दूसरे के खिलाफ 12 - 12 मैच जीती हैं।


 मुम्बई इंडियंस : जसप्रीत बुमराह लोटे लय में

बूम - बूम बूमराह अपने लय हासिल कर चुके हैं। बूमराह ने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 20 रन देकर 4 विकेट लिये थे। जिसके बदौलत मुम्बई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स की पारी को 136 रनों पर समेट दिया था। जसप्रीत बुमराह 6 मेंच में 11 विकेट लेकर पर्पल कैप की रेंस में नंबर 2 पर है।

जसप्रीत बुमराह के साथी खिलाड़ी ट्रेंट बौल्ट भी अच्छी फॉर्म में है टेबल ने छह मैच में 10 विकेट लेकर पर्पल कैप की रेस में है और उनके एक और टीममेट जेम्स पैटिंसन भी 9 विकेट लेकर उनका अच्छा साथ निभा रहे हैं ‌‌।

स्पेन में राहुल चहर मुंबई इंडियन के लिए महत्वपूर्ण समय पर विकेट निकाल कर दे रहे हैं।

 दिल्ली कैपिटलस : पृथ्वी शॉ की बेहतरीन परफॉर्मेंस


दिल्ली कैपिटलस के लिए यह अच्छी बात है कि कैपिटल के ओपनर पृथ्वी शॉ बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं।  शॉ ने IPL 2020 में 6 मेंच में 198 रन बनाए हैं जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं और Strike Rate 150 आसपास रहा है। और उनके पार्टनर शिखर धवन भी लय में आते दिख रहे हैं।

श्रेयस अय्यर अच्छी  पर दिख रहा है, वे छह मैच में 203 रन बनाए जिनमें 88 रन का सर्वाधिक स्कोर है।

दिल्ली कैपिटलस : मिडिल आर्डर  में दमदार श्रेयस , पन्त , हेटमायर

दिल्ली कैपिटलस के मिडिल आर्डर में श्रेयस अय्यर , रिषभ पंत  और शिमरन हेटमायर  बेहतरीन बल्लेबाजी है जो जल्दी विकेट गिरने पर भी टीम के लिए मैंच जिताऊ स्कोर खड़ा कर सकते हैं।

फिनिशिंग टच के लिए मार्क्स स्टोइनिस भी ताबड़तोड़ हिटिंग कर रहे हैं।  और आलराउंडर अक्षर पटेल , हर्षल पटेल ,और रविचंद्रन अश्विन है।

दिल्ली कैपिटलस : सबसे बड़ी ताकत बनी गेंदबाजी

दिल्ली कैपिटलस की गेंदबाजी उनकी सबसे बड़ी ताकत बन गई है । दक्षिण अफ्रीका के स्टार गेंदबाज कगिसो रबाडा पांच मैच में 15 विकेट लेकर पर्पल कैप पर कब्जा किए हुए हैं उनके हमवतन तेज गेंदबाज अनोखी है नोकिआ अपनी स्पीड से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को शेयर कर रहे हैं‌।

स्पिन गेंदबाजी में रविचंद्र अश्विन और अक्षर पटेल मोर्चा संभाले हुए हैं जहां रविचंद्र अश्विन के  अनुभव का दिल्ली कैपिटल पूरा फायदा ले रही है और दिल्ली कैपिटल को मैच जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहे हैं।


दिल्ली कैपिटल की संभावित dream11

पृथ्वी शा, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत ,सिमरन हिट मायर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्र अश्विन, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, अनरिच नॉर्टेजे ।

मुंबई इंडियन की संभावित dream11

रोहित शर्मा, क्विंटन डी कॉक ,सूर्यकुमार यादव ,ईशान किशन, हार्दिक पांड्या ,किरण पोलार्ड ,कुणाल पांड्या ,राहुल चहर ,जेम्स पैटिंसन, ट्रेंट बौल्ट ,जसप्रीत बुमराह।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Madhya Pradesh MP Vidhan Sabha Sachivalaya AG III, Steno Typist and Security Guard Recruitment Online Form 2022