Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

आईपीएल 2020 में कुछ ऐसी होगी आईपीएल 2020 की सबसे धाकड़ टीम किंग्स इलेवन पंजाब की dream11

IPL 2020: क्रिकेट का त्योंहार यानी आईपीएल 19 सितंबर से यूएई में खेला जाएगा। जहां एक से बढ़कर एक आईपीएल टीमें पंगा लेगी। आईपीएल को लेकर क्रिकेट प्रेमी बहुत उत्साहित हैं, सभी क्रिकेट प्रेमी अपने फेवरेट खिलाड़ियों को खेलते हुए देखने के लिए उत्साहित है। क्योंकि Covid-19 के कारण बहुत दिनों से क्रिकेट नहीं खेला जा रहा है। सभी के मन में अपनी टीमों को मैदान पर खेलते देखने के लिए एक्साइटेड बढ़ गई है।
आईपीएल 2020 में सबसे धाकड़ टीम किंग्स इलेवन पंजाब की dream11 हम बात करेंगे IPL 2020 की सबसे धाकड़ टीम किंग्स इलेवन पंजाब के बारे में क्योंकि किंग्स इलेवन पंजाब पिछली बार से अधिक मजबूत दिख रही है ।इसमें क्रिस गेल ,ग्लेन मैक्सवेल , निकोलस पूरन,क्रिस जॉर्डन , केएल राहुल ,मयंक अग्रवाल, करुण नायर ,मोहम्मद शमी जैसे धुरंधर खिलाड़ी है। आइए देखते हैं किंग्स इलेवन पंजाब की मेरी dream11                                    (1)क्रिस गेल :
क्रिस गेल आईपीएल के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में माने जाते हैं । क्रिस गेल के नाम T20 में सबसे अधिक सेंचुरी है । आज भी किसी भी गेंदबाज की धुनाई कर सकते हैं गेल खड़े-खड़े गेंद को आसानी से छक्के के लिए भेज देते हैं। गेल अकेले अपने दम पर टीम को जिता सकते हैं। विरोधी टीमों के लिए गेल का नाम ही काफी है 

(2) के एल राहुल :
  किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल है जिन्होंने IPL 2018 में आईपीएल के सबसे तेज हाफ सेंचुरी पूरी की थी गेल और केएल राहुल की ओपनिंग जोड़ी आईपीएल की सबसे खतरनाक ओपनिंग जोड़ी में से एक है। केएल राहुल पर इस बार अपने परफॉर्मेंस के साथ टीम की परफॉर्मेंस की जिम्मेदारी है।                                                 

(3)करूण नायर :
करुण नायर को आईपीएल का लंबा   अनुभव है , दिल्ली कैपिटल की कप्तानी भी कर चुके हैं और वह इंडिया की तरफ से वीरेंद्र सहवाग के बाद तिहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं वह टेक्निक बल्लेबाज  जो आसानी से बड़े शॉट खेलते हैं उनसे इस बार में उम्मीद की जाएगी कि वह अपनी टीम के लिए अच्छा तो हमें परफॉर्मेंस देंगे।

(4)  सरफराज खान
सरफराज खान  हार्ड हिटिंग बल्लेबाज माने जाते हैं, खाने बहुत ही कम उम्र में आईपीएल में डेब्यू कर लिया था ।विराट कोहली की आरसीबी के लिए 2015 में डेब्यू किया था। अभी तक सरफराज 33 IPL मैच में 458 रन 145 की स्ट्राइक रेट से बना चुके हैं ,पुरानी उम्मीद है इस साल सरफराज खान किंग्स इलेवन पंजाब के लिए धमाकेदार परफॉर्मेंस देंगे।

(5) निकोलस पूरन
 निकोलस पूरन वेस्टइंडीज के उभरते हुए स्टार बल्लेबाज है ।पूरन को बड़े-बड़े बड़े शॉट खेलने के के लिए जाना जाता है  इस समय  वह सीपीएल में गवाना वॉरियर्स के लिए खेल रहे हैं। वह किंग्स इलेवन पंजाब मिडिल ऑर्डर को मिडिल मजबूती देंगे।

(6)  ग्लेन मैक्सवेल
ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलेंगे। तेजतर्रार पारी खेलने के लिए जाना जाता है वह मैदान के चारों और दिशा में शॉट खेलते हैं ।मैक्सवेल अपने टीम के लिए ऑलराउंडर परफॉर्मेंस देते हैं वह बोलिंग बैटिंग फील्डिंग से आलराउंड प्रदर्शन देते हैं।

(7)  कृष्णप्पा गौथम
 कृष्णप्पा गौथम कर्नाटक के उभरते हुए स्पिनर ऑलराउंडर  है।  गौतम ने पिछले साल राजस्थान रॉयल्स के लिए कई मैच जिताऊ पारी खेली थी । वह अपनी टीम के लिए ऑलराउंडर परफॉरमेंस देने के लिए जाने जाते हैं हमें उम्मीद है कि इस बार किंग्स इलेवन पंजाब कोटा से जिताने में मदद करेंगे।

(8)  क्रिस जॉर्डन
   इंग्लैंड क्रिकेट के ऑलराउंडर है जोकि स्लोवर में बहुत अच्छी यार्कर डालते व अंतिम ओवर में बड़े शॉट आसानी से खेल सकते हैं । जॉर्डन दुनिया के बहुत अच्छे फील्डर रो  में से एक माने जाते हैं । वह किंग्स इलेवन पंजाब को ट्रॉफी जिताने में बहुत बड़ी भूमिका अदा कर सकते हैं ।

 (9) रवि विश्ननोई 
रवि बिश्नोई भारत के अंडर-19 टीम के मेंबर थे।वह भारत की तरफ से अंडर-19 वर्ल्ड कप में सबसे अधिक विकेट लेने वाले स्पिनर गेंदबाज थे ,किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें रविचंद्रन अश्विन के ऑप्शन में चुना है रवि बिश्नोई अपनी गुगली के लिए जाने जाते हैं। वह किंग्स इलेवन पंजाब में कृष्णा गौतम के साथ स्पिन डिपार्टमेंट की कमान संभालेंगे किंग्स इलेवन पंजाब को ट्राफी जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेंगे।

(10)  मोहम्मद शमी
भारतीय टीम के फास्ट बॉलर मोहम्मद शमी किंग्स इलेवन पंजाब के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं। क्योंकि मोहम्मद शमी के पास विदेश की जमीन पर खेलने का बहुत  सहारा अनुभव है जो कि वह अपनी टीम के लिए उपयोग कर सकते हैं और अपनी टीम की गेंदबाजी को मजबूती देंगे।

(11)ईशान पोरेल


दोस्तों यह थी हमारी किंग्स इलेवन पंजाब की dream11 टीम कमेंट करके बताइए आपको कैसी लगी हमारी dream11 टीम आप कमेंट में अपनी भी dream11 टीम बता सकते हैं हमारे dream11 टीम में कुछ खिलाड़ी छूट गए हैं जिम्मी नीशम, मयंक अग्रवाल, शेल्डन कॉटरेल ,मुजीबउर रहमान ,मनदीप सिंह जो कि हमारी dream11 टीम में 12 खिलाड़ी के रूप में जगह बना पाए हैं।





एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

Madhya Pradesh MP Vidhan Sabha Sachivalaya AG III, Steno Typist and Security Guard Recruitment Online Form 2022